Top Ad unit 728 × 90

randomposts

कैसे जांचें कि iPhone New है, Refurbished है, या Replacement है

Refurbish Iphone कैसा होता है 


पहले तो बात करते है Refurbished Iphones लेना चाहिए या नहीं, जी हाँ आप बिलकुल refurbished फोन ले सकते है मगर बिना warrenty के ना ले क्युकी refurbished phones कभी भी खराब हो सकता है जिससे की आपका पुरा पैसा waste चला जायेगा, तो आप कभी भी refurbished iphone लो तो warrenty के साथ लेना वरना मत ही लेना क्युकी अक्सर ऐसा देखा जाता है की refurbished और replacement phone खराब निकलते है, तो आप लेने से पहले एक बार check करना ना भूले और अगर warrenty में phone रहे तो ही आप ख़रीदे वरना ना खरीदे।

refurbished Iphone - नया ही दीखता है, मगर नया नहीं होता है. मानलो कोई customer फ़ोन लेता है flipkart से और उस phone में कुछ दिक्कत आ जाती है तो वो customer अपना फ़ोन return करदेता है. और फिर flipkart वाले उस phone को seller को देदेता है और seller उस phone को ठीक करके बेच देता है कम price में उसको refurbish phone बोलते है.

Replacement Iphone - जो iphone repair किया हुआ होता है example के तोर पर में आपको बता देता हु मानलो किसी iphone का button खराब हो गया तो वो iphone का button बनवा के उस phone को बेच देता है, उसको replacement iphone कहते है. अगर आप iphone के store से भी iphone खरीदो और कुछ  hardware खराब हो जाये तो store वाले बना कर देते है मगर वो भी replacement model माना जायेगा अगर hardware का कोई भी part चेंज किया गया तो वो replacement model कहलायेगा।



कैसे check करे iphone new है या refurbished है या replacement model है 

1. सबसे पहले तो आपको "setting app" में चले जाना है.
2. फिर आपको "General" में जाके "about" मे चले जाना है 
3. फिर "model number"  को देखना  अगर आपका model number "M" से शुरु होता है तो आपका I phone Brand New Model है. apple के store या online से खरीदा हुआ product है, जोकि कभी खोला या ठीक नहीं किया गया है.

शुरुआत के alphabet जो iphone के model मे शुरु होते है उनका  मतलब 

 M - जो Brand New नया फोन है 
  N - जीसका part replace किया गया है 
  F - Refurbished product

अगर आपका  I Phone New है तो आपका model number कुछ ऐसा होगा, पहला alphabet M से होगा अगर कभी खुला हुआ होगा और कुछ parts बदला गया होगा आपके I phone से तो M से पहला alphabet नहीं शुरू होगा. वो N या F से होगा।



अगर आपको refurbished phone लेना भी है तो किसी trusted site से लेना जैसे की flipkart या ebay वरना मत ही लेना, olx से जाके कभी मत खरीदना क्युकी वहा I Phone का copy phone sell किया जारा है, बोहोत ही सस्ते rate में तो वो phone आप बिलकुल भी मत खरीदना।
कैसे जांचें कि iPhone New है, Refurbished है, या Replacement है Reviewed by Prohindiblogger on March 21, 2019 Rating: 5

No comments:

All Rights Reserved by Prohindiblogger © 2014 - 2015

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.