Do Follow और No Follow Link क्या है - Full Guide

Follow  और  No Follow Link क्या है

तो आज बात करते है की Do Follow और No Follow Link का क्या काम है और किस लिए इसे इस्तेमाल किया जाता है.



सबसे पहले में आपको Link Juice के बारे में समझा देता हु की ये कैसे काम करता है Seo की दुनिया में 
Link Juice- अगर आप किसी website में अपने website का link छोड़ते है तो google के spiders वो link को follow करते है और वह link juice पास करता है.वह link आपके article को google में rank करवाने में आपकी मदत करता है. और आपके domain name की authority भी तेजी से improve करता है.

अगर आप अपने website को google search console में नहीं submit किये है तो आज ही करे वरना आपके article को google में नहीं दिखाया जायेगा जिससे की आपका blog कभी rank नहीं करेगा और बस google ही नहीं जितने web master है वो सारे webmaster tools में अपने website को सबमिट करे तभी आप अच्छे से अच्छा traffic आएगा आपके website में 

जरुर पढ़े 



Do Follow Link क्या है 

आपके सारे hyperlink do follow ही होते है आपको कुछ करने की जरुरत नहीं है आप किसी link को check भी कर सकते है की वह link follow है या no follow, link को check करने के लिए आपको किसी भी link पर right click करके inspect पर click करना है. उससे आपको पता चल जायेगा की आपका link do follow है या no follow  आप अपने article के लिए do follow link ही बनाना तभी आपका article rank करेगा no follow link की कोई जरुरत नहीं है.

Do follow link ऐसा दीखता है.

<a href="http://prohindiblogger.com">prohindiblogger</a>

No Follow Link क्या है

No follow link count नहीं करते है google के spiders. तो आप अपने website के लिए no follow link ना बनाये क्युकी आपका website नो follow hyperlink से बिलकुल भी rank नहीं करेगा।

No Follow ऐसा दीखता है.

<a href="http://prohindiblogger.com"rel="nofollow">prohindiblogger</a>

Link को कैसे check करते है 

सबसे महत्वपूर्ण सवाल की अपने hyperlink को check कैसे करते है बोहोत लोग आज भी confuse होंगे तो में आपको यह भी बता देता हु.

किसी भी hyperlink को check करने के लिए उस link पर right click करके inspect क्लिक करे example के तोर पर में आपको बता देता हु की कैसे करते है. मैंने right click करके inspect किया किसी link पर तब जाके मुझे ऐसा interface दिखा आपको भी बिलकुल ऐसे ही करना है.



ये no follow link है अगर follow लिखा होता तो do follow link होता। मुझे लगता है आपको सब समझ आ गया होगा hyperlinks के बारे में अगर कुछ doubt है तो जरुर पूछे।


Do Follow और No Follow Link क्या है - Full Guide Reviewed by Prohindiblogger on March 06, 2019 Rating: 5

No comments:

All Rights Reserved by Prohindiblogger - Ghar baithe life kaise jiye © 2019

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.