Quora Backlinks क्या है कैसे बनाते है


Quora क्या है   

Quora एक ऐसा Platform है जहा हम Question और Answer देके अपने Knowledge को Share करते है और वहा से knowledge Gain करते है. आप quora को wikipedia भी बोल सकते है क्युकी वहा हमारे सारे सवालो के जवाब आसानी से मिल जाते है.



Quora में आपको अपने सवालो के जवाब आसानी से मिल जायेंगे में आपको example के तोर पर बता देता हु जैसे की मैंने यहाँ search किया why quora useful यहाँ पास आपको ढेर सारे result मिल जायेंगे आप देख सकते है.



इन में से एक आपके सवालो का जवाब जरुर होगा 

Quora से backlink कैसे बनाते है

जी हाँ quora से हम बोहोत सारे backlink generate कर सकते है और वो भी बोहोत आसानी से आपको  बता देता हु की ये कैसे करना है आपको। सबसे पहले तो आपके पास जो  सवाल आये आप उन सवालो का जवाब जरुर दे और url में अपने article का link छोड़े जिससे की आपको Backlink भी मिल जायेगा और आपका जवाब अगर अच्छा होगा तो आपका जवाब google पर rank भी करेगा जिससे की visitors आपके जवाब को जरुर पढ़ेंगे और आपके url को भी जरुर खोलके देखेंगे तो फिर आपको वहा से एक High PR Do follow backlink मिल जायेगा जोकि आपके वेबसाइट की ranking को बढ़ाने के लिए काफी है.


आप quora से question पुछ भी सकते है 

आपको वहा पास एक option मिलेगा जोकि सबसे ऊपर आपको दिखेगा जिसमे की add a question or link करके होगा आप वहा पास अपने सवाल को पुछ सकते है और सवाल के साथ अपने article का लिंक भी छोड़ सकते है. जिससे की जो भी आपके सवालो का जवाब देगा आपके link को जरुर खोलेगा तो आपको बैकलिंक मिल जायेगा आप रोज सवाल और जवाब देके बोहोत सारा link build कर सकते है quora से और अपने question को अपने दोस्तों और quora member के साथ share भी कर सकते है जिससे की आपका views बढ़ेगा और backlink का authority भी तो ये बोहोत ही अच्छा और आसान तरीका है लिंक build करने का इससे referer traffic बोहोत ही ज्यादा आता है आपके वेबसाइट पर तो आप रोज सवाल पूछे quora member से और रोजाना सवालो के जवाब दे आप करके जरुर देखना में भी लग भाग 200-300 traffic रोज लाता हु वोभी बस आधे घंटे time देकर बोहोत traffic लता हु आप भी जरुर करके देखना।


आप अपने blog article को भी post कर सकते है 

बोहोत ही कम लोगो को पता होगा की आप अपने article को quora में भी post करके traffic ला सकते है. आपको वहा से बोहोत high authority का backlink मिल जायेगा जोकि एक backlink भी आपके article को अच्छा rank करवा देगा अगर backlink high pr का होगा। backlink का मतलब यह नहीं की आप कचड़ा की तरह बनाते जाओ backlink, backlinks जरुरी है अगर high pr का होगा तो 50 backlinks भी आपके article को no 1 google के पेज ranking में ला देगा। तो आपको में बता देता हु की आप कैसे अपने blog को पोस्ट कर सकते है अपने quora account में सबसे पहले तो आप अपना account बना लेना quora पर और फिर आपको option मिलेगा ब्लॉग का में आपको दिखा देता हु.

blogs पर click करके आप अपना ब्लॉग create करलेना और अपना link देदेना blog में ही जिससे की आपको अपने quora के article से भी backlink मिल सके, आप अपने ब्लॉग article को सबको share करे आपको अच्छा views मिलेगा और आपका blog google पर बोहोत जल्द index भी हो जायेगा। आप quora से बोहोत ज्यादा traffic ला सकते है अगर आप blogging करते है  तो एक दिन पुरा समें quora में अपने article को share करते रहना आपको देखना बोहोत अच्छा traffic मिलेगा आप आसानी से 5000 views ला सकते है अगर पुरा दिन अपने article को share करते रहे, जोकि बोहोत है एक blogger के लिए जो अभी अभी blogging करना शुरु किये है. और उनको अपने पहले महीने से ही पैसा कामना शुरू करना है तो आप ये तरीका जरुर अपनाए 


Quora Backlinks क्या है कैसे बनाते है Reviewed by Prohindiblogger on February 20, 2019 Rating: 5

4 comments:

  1. बहुत ही बढ़िया लिखा है आपने

    ReplyDelete
  2. भाई बहुत हेल्प मिली इस पोस्ट से ऐसे ही लिखते रहे

    ReplyDelete
  3. A backlink is a reference comparable to a citation. High TF CF

    ReplyDelete

All Rights Reserved by Prohindiblogger © 2019

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.