Trending Articles

search

Friday, 4 January 2019

कैसे Web Push Notification Bell Icon को अपने blogger या wordpress website पर लगाए

कैसे Push Notification bell Icon को अपने वेबसाइट पर लगाए 

सबसे पहले तो आप www.onesignal.com पर login कर लेना मैंने लिंक देदिया है आप click करके लॉगिन करलेना। फिर आपको login कर लेना है facebook या gmail से आप किसी से भी login कर सकते है, तो मानलो मैंने gmail से login कर लिया login करने के बाद आपको add app पर click करना है, फिर आपको अपने app का नाम देना है. मेरे ब्लॉग का domain name www.fever.ooo है तो मैंने app name Fever Blogs दिया है आप भी अपने domain से relate करता ही कोई नाम देना, जैसा की मैंने दिया है.
फिर app का नाम देकर आपको add name पर क्लिक करदेना है. फिर आपको  Select one platform to configure करके options दिखाई देगा उसमे आपको Web push सेलेक्ट करना है और next करदेना है, फिर आपको choose integration में आपको wordpress plugin or website builder पर क्लिक करदेना है. तो  आगे आपको निचे की और आपको बोहोत से options दिखाई देंगे ऐसे 
तो आप जिसके लिए भी push notifications बना रहे होंगे उसको सेलेक्ट कर लेना अगर wordpress के लिए बना रहे होंगे तो wordpress सेलेक्ट करना या blogger के लिए बना रहे होंगे तो blogger सेलेक्ट करना। या किसी और के लिए बना रहे होंगे तो उसको सेलेक्ट करलेना, में blogger के लिए बना रहा था तो blogger सेलेक्ट करलिया फिर आपको निचे की और एक form fill up करना होगा अपना site setup करने के लिए तो आपको में करके दिखता हु.
तो आपको अपना site name देना है और site url. तो आप भर लेना फिर निचे की और जाके  add a prompt पर क्लिक कर देना फिर आपको उसमे से कुछ भी change नहीं करना है, आप save पर click करके save करदेना या अगर आपको कोई changes करना होगा तो करने के बाद save करदेना, मैंने तो कोई changes किया नहीं क्युकी ऐसा कुछ मुझे दिखा नहीं चेंज करने लायक तो आप फिर सेव करदेना अपने हिसाब से edit करके।
फिर आपको click here to configure HTTP pop-up दिखाई देगा तो उसपे आप क्लिक करलेना फिर क्लिक करने के बाद आपको कोई changes नहीं करना है save पर क्लिक करके save करलीजियेगा। अब bell icons को add करना है तो आगे आपको फिरसे add prompt पर क्लिक करना है फिर आगे आप अपने bell icon को preview करके देख लेना की desktop और android पर कैसा दिखेगा फिर save करदेना। फिर आपको बोहोत कुछ देखने को मिलेगा लेकिन आपको कुछ भी चेंज नहीं करना है. बस label करके आपको कुछ दिखेगा उसमे अपना नाम लिख देना या वेबसाइट का और सबसे निचे जाके आपको सेव करदेना है.
तो लास्ट में save करने के बाद आपको ये कोड मिलेगा इस कोड को आपको अपने ब्लॉगर पर जाके paste करदेना है. layout में जाके लेकिन ये वाला जो page खुला है आप इसको cancel मत करना क्युकी कोड पेस्ट करने के बाद इसी page पर दुबारा आना है. तो आप इस कोड को copy करलेना और फिर अपना ब्लॉगर account खोल लेना उसमे आपको layout का option दिखाई देगा उसमे आपको जाना है. फिर कही पर भी आपको इस कोड को save करदेना है, add gadget करके। फिर save arrangement पर click करदेना code को add करने के बाद में आपको दिखा भी देता हु की कैसे होगा 
ये देखो save arrangement करने के बाद आपको वापस से उस page पर चले जाना है वो code वाले पेज पर और Finish पर क्लिक करदेना है कुछ देर बाद आपका bell icon दिखने लगेगा।


No comments:

Post a Comment